हुंडई की नई क्रेटा इलेक्ट्रिक होगी जल्द लांच, मिलेगी लम्बी रेंज के साथ बढ़िया पावर

हुंडई भारत में जल्द लांच करेगा अपनी नई इलेक्ट्रिक क्रेटा

Hyundai मोटर कंपनी जो भारत के कार मार्किट में एक बड़ा नाम है। Hyundai अपने स्टाइलिश डिज़ाइन, एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और कॉम्पिटिटिव कीमत के लिए जानी जाती है और यह हमेशा से भारतीय लोगों की अलग-अलग ज़रूरतों को ध्यान में रखती है। Creta जो की एक मशहूर कॉम्पैक्ट SUV है अब एक इलेक्ट्रिक वर्शन भी लाने वाली है जो Hyundai के सस्टेनेबल मोबिलिटी के लिए कमिटमेंट को दिखाती है। चलिए देखते है इस आने वाली Hyundai Creta EV मेक्या नया देखने को मिल सकता है।

आकर्षित डिज़ाइन और फीचर

Hyundai Creta EV
Hyundai Creta EV

आने वाली Hyundai Creta EV का डिज़ाइन स्टाइलिश और मॉडर्न देखने को मिल सकता है जो की ट्रेडिशनल Creta के अच्छे फीचर को रखेगा और एक अलग इलेक्ट्रिक लुक भी देगा। नए मॉडल में एक बंद फ्रंट ग्रिल्ल मिलेगी जो इलेक्ट्रिक गाड़ियों की खासियत है। इससे गाडी की शेप और एफिशिएंसी और अच्छी होगी। इसकी स्लीक लाइन और बोल्ड कर्वे को नए डिज़ाइन के LED हेडलैंप के साथ मिलाने की उम्मीद है जो फ्रंट लुक को एलेगन्स और मॉडर्निटी का टच देंगे।

बात अब अगर इसमें दिए गए फीचर की करे तो आने वाली Creta EV में काफी एडवांस्ड फीचर होने वाले हैं जो आज के ग्राहकों की टेक्नोलॉजी की ज़रूरत को पूरा करेंगे। इसका मुख्य फीचर एक मॉडर्न इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो के साथ आसानी से कनेक्ट होगा। इससे ड्राइवर अपने स्मार्टफोन को आसानी से जोड़ सकते हैं और नेविगेशन और एंटरटेनमेंट का मज़ा ले सकते हैं जो उनका ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी अच्छा बनाएगा।

दमदार परफॉरमेंस

Hyundai Creta EV
Hyundai Creta EV

अब बात अगर परफॉरमेंस की करे तो आने वाली Creta EV में 45-kWh का बैटरी पैक दिया गया होगा जो की एक बार चार्ज करने पर करीब 450 km तक चलेगी। इसकी पावर 138 hp है और टार्क 255 Nm है जिससे यह इलेक्ट्रिक SUV एक डायनामिक और रेस्पॉन्सिव ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी। इन सब के साथ यह उन लोगों के लिए बढ़िया विकल्प है जो अपने रोज़ के सफर में अच्छी परफॉरमेंस और एफिशिएंसी चाहते हैं।

विशेषताविवरण
बैटरी पैक45-kWh
रेंज450 km
पावर138 hp
टार्क255 Nm

जानिए क्या होगी कीमत

तो चलिए अब बात इस गाडी के कीमत की करते है Hyundai को उम्मीद है की वो Creta EV को इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में अच्छी कीमत पर बेचेगी। उम्मीद है की इस गाडी की शुरूआती कीमत ₹20 लाख से ₹25 लाख के बीच हो सकती है जो मॉडल और फीचर पर निर्भर करेगी। यह प्राइसिंग स्ट्रेटेजी इसलिए है ताकि Creta EV उन लोगों के लिए अच्छा विकल्प बन सके जो इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने का सोच रहे हैं ख़ास करके भारतीय मार्किट में जो अब तेज़ी से बढ़ रहा है।

Leave a comment