160Km रेंज के साथ Revolt ने लांच की नई इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेगी सबसे सस्ती कीमत पर

Revolt RV1

Revolt मोटर जो की भारत की एक टॉप इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी है इस कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ मार्किट में अपनी ख़ास जगह बनायीं है। Revolt अपने नए डिज़ाइन और एनवायरनमेंट-फ्रेंडली गाड़ियों के कमिटमेंट के लिए काफी मशहूर है। आजकल लोग जो इको-फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट चाहते हैं उनके लिए Revolt ने इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक अच्छा कलेक्शन लांच किया है। उनका मुख्य स्कूटर RV1 कंपनी का ध्यान परफॉरमेंस और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर रखता है। चलिए देखते है Revolt RV1 क्यों है इतनी ख़ास।

आकर्षित डिज़ाइन और फीचर

Revolt RV1
Revolt RV1

Revolt RV1 का डिज़ाइन सिंपल और स्टाइलिश दी गयी है जो इसे ख़ास बनाता है। इस गाडी में एक पुराना और नया मिक्स थीम मिलता है जिसमे गोल LED हेडलाइट और हल्का बॉडी डिज़ाइन दिया गया है जो मॉडर्न शहर के राइडर को काफी पसंद आता है। इसका फ्रेम मज़बूत है और यह 250 kg तक का भार उठा सकती है जो इसे हर तरह के यूजर के लिए यूज़फूल बनाता है। इसके मोठे टायर से अच्छी ग्रिप मिलती है और यह स्कूटर रोड पर स्टेबल रहता है जिससे शहर के रस्ते और लम्बी राइड दोनों में आराम से चलाने में मदद होती है।

अब बात अगर इसमें दिए गए फीचर की करे तो Revolt RV1 में काफी एडवांस्ड फीचर दिए गए हैं जो इलेक्ट्रिक बाइक चलाने वालों के लिए यूज़फूल हैं। इस गाडी में ड्यूल डिस्क ब्रेक सिस्टम मिलते है जो बाइक को जल्दी और साफल्य रोकने में मदद करता है जो शहर में चलाने के लिए महत्वपूर्ण है। बाइक में 6-इंच का डिजिटल LCD डिस्प्ले मिलता है जो राइड के वक़्त स्पीड, बैटरी का स्टेटस और कोई एरर कोड दिखाता है जिससे राइडर हमेशा अपडेटेड रहता है। सबसे ख़ास बात यह है की RV1 में अलग-अलग राइडिंग मोड दिए गए हैं जिससे यूजर अपनी ज़रूरत के हिसाब से बाइक की परफॉरमेंस को एडजस्ट कर सकते हैं।

दमदार परफॉरमेंस

Revolt RV1
Revolt RV1

Revolt RV1 की परफॉरमेंस बताती है की यह एक अच्छी रोज़ाना इस्तेमाल वाली बाइक है। इसमें मिड-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगा हुआ है जिसका पावर आउटपुट 2.8 kW है जो स्मूथ और फ़ास्ट राइड का फील देता है। टॉप स्पीड की बात अगर करे तो RV1 की टॉप स्पीड 70 km/h है जो शहर के ट्रैफिक के लिए बढ़िया है और सेफ भी है। बैटरी के मामले में RV1 के दो विकल्प मिलते हैं: स्टैण्डर्ड मॉडल में 2.2 kWh बैटरी दी गयी है जो एक बार चार्ज करने पे 100 km तक चलती है और अपग्रेडेड RV1+ वैरिएंट में 3.24 kWh बैटरी मिलती है जो एक चार्ज पे 160 km की रेंज देती है।

विशेषताRevolt RV1
मोटर पावर2.8 kW
टॉप स्पीड70 km/h
बैटरी क्षमता2.2 kWh
रेंज (एक चार्ज पर)100 km

जानिए क्या है कीमत

Revolt RV1 की प्राइसिंग स्ट्रेटेजी यह बताती है की कंपनी चाहती है की इलेक्ट्रिक बाइक हर तरह के ग्राहक के लिए उपलब्ध हो। अब बात अगर इस बाइक के कीमत की करे तो स्टैण्डर्ड RV1 की शुरूआती कीमत ₹84,990 है और प्रीमियम RV1+ जो और बेहतर फीचर और बैटरी कैपेसिटी के साथ आती है उसकी कीमत ₹99,990 है। ये कीमते एक्स-शोरूम हैं इसका मतलब रजिस्ट्रेशन और इन्शुरन्स के एक्स्ट्रा चार्ज अलग से लगेंगे।

Leave a comment