अब भारत में लांच होगी Xiaomi की नई इलेक्ट्रिक गाडी, देगी 700Km की लम्बी रेंज

Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक गाडी

Xiaomi, जो की स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक के लिए काफी मशहूर है, अब इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) मार्किट में एक बोल्ड कदम उठाने वाला है अपने आने वाली SU7 के साथ। ये बहुत उम्मीदवार इलेक्ट्रिक सेडान कटिंग-एज टेक्नोलॉजी, स्टाइलिश डिज़ाइन , और कॉम्पिटिटिव प्राइसिंग का कॉम्बिनेशन का वादा करता है, जो इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्किट को बदल सकता है। चलिए देखते हैं Xiaomi SU7 क्या ऑफर करता है।

डिज़ाइन

Xiaomi SU7
Xiaomi SU7

Xiaomi SU7 का डिज़ाइन स्लीक और एयरोडायनामिक हो सकती है। इस गाडी में एक प्रोमिनेन्ट फ्रंट ग्रिल्ल सबकी नज़र को खींचता है, और शार्प LED हेडलैंप विजिबिलिटी को बढ़ाते हैं। स्लोपिंग रूफलाइन और फ्लश डोर हैंडल कार को मॉडर्न और स्ट्रीमलाइन्ड लुक देते हैं। डिस्टिंक्टिव टेललाइट पीछे सोफिस्टिकेशन का टच देते हैं। ओवरआल इस गाडी का डिज़ाइन एयरोडायनामिक एफिशिएंसी पर ध्यान देता है। इस गाडी में कई कलर विकल्प भी मिलेंगे, जो अलग-अलग टेस्ट को पसंद आएंगे।

फीचर

Xiaomi SU7
Xiaomi SU7

Xiaomi SU7 एक टेक पावरहाउस होने की उम्मीद है। इस गाडी में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ड्राइवर-सेंट्रिक इंटीरियर का मैन पॉइंट होगा। ये सिस्टम एडवांस्ड नेविगेशन, कनेक्टिविटी फीचर, और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम ऑफर करेगा एक इमर्सिव ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए। वॉइस कमांड इंटीग्रेटेड हो सकते हैं ताकि हैंड-फ्री और कनविनिएंट ड्राइविंग एक्सपीरियंस हो। एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे अडाप्टिव क्रूज कण्ट्रोल और लेन डिपार्चर वार्निंग भी शामिल हो सकते हैं, जो सेफ्टी को बढ़ाएंगे और कम्पेटिबल रोड पर सेमि-ऑटोनोमस ड्राइविंग एक्सपीरियंस देंगे।

परफॉरमेंस

Xiaomi SU7 के टेक्निकल स्पेसिफिकेशन अभी तक बताये नहीं गए हैं। लेकिन, इंडस्ट्री ट्रेंड और Xiaomi के अनाउंसमेंट के हिसाब से, SU7 एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से पॉवेरेड होने की उम्मीद है जो एफर्टलेस अक्सेलरेशन और कम्फर्टेबल हाईवे क्रुइसिंग के लिए काफी पावर देगा।

एक हाई-कैपेसिटी बैटरी पैक की उम्मीद की जा रही है जो एक बढ़िया रेंज, लगभग 500 से 800 किलोमीटर, एक बार चार्ज पर ऑफर करेगा, जो डेली इस्तेमाल और वीकेंड ट्रिप के लिए सुफ्फिसिएंट होगा। दो बैटरी विकल्प भी हो सकते हैं, जो अलग-अलग ड्राइविंग जरूरतों और बजट को सूट करेंगे। फोकस रेफिनेमेंट और एफिशिएंसी पर होगा, रॉ स्पीड पर नहीं। अब बात अगर इस गाडी की टॉप स्पीड की करे तो टॉप स्पीड लगभग 150-180 kmph हो सकती है, जो सेफ्टी और रोज़ाना ड्राइविंग के लिए ठीक रहेगी।

कीमत

Xiaomi अपनी डिसरप्टिव प्राइसिंग स्ट्रेटेजी के लिए जाना जाता है, और SU7 भी यही ट्रेंड फॉलो कर सकता है। इंडस्ट्री एस्टीमेट के मुताबिक, इस गाडी की शुर्रूआती कीमत ₹22 लाख से ₹30 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकता है। इससे SU7 इलेक्ट्रिक सेडान सेगमेंट में कम्पेटिटिवेली पोजीशन होगा और मौजूदा प्लेयर को बीट कर सकता है। अपने स्टाइल, फीचर, और रेंज के ब्लेंड के साथ, SU7 वाइड रेंज के खरीदारों को आकर्षित करेगी।

यह भी देखिए: Ola के सबसे बेस मॉडल को आप भी खरीद सकते हैं बिलकुल कम कीमत पर, मिलेगा 85km/h की टॉप स्पीड के साथ

Leave a comment